49. राष्ट्रीय पाठ्यचर्या रूपरेखा (2005) के अनुसार “प्रौद्योगिकी गणितीय अन्वेषण में सहायता कर सकती है और छात्रों को संलग्न (व्यस्त) करने में सहायक हो सकती है।” अत:
1. कैलकुलेटर के उपयोग की अनुमति विद्यालय की सभी परीक्षाओं में देनी चाहिए।
2. पेपर-पेंसिल की कलन विधि को समाप्त कर देना चाहिए।
3. तकनीकी का उपयोग गणित में अमूर्त अवधारणाओं के शिक्षण अधिगम को सुसाध्य बनाने के लिए किया जा सकता है।
4. कक्षा में श्यामपट्टों को स्मार्ट बोर्ड से बदल देना चाहिए।
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Answer – (2)