28. एक वैज्ञानिक सम्प्रत्यय पर चर्चा के दौरान, एक शिक्षिका ने पाया कि कुछ विद्यार्थियों को उस संप्रत्यय से सम्बन्धित कुछ भ्रांतियां हैं। ऐसी स्थिति में शिक्षिका को क्या करना चाहिए?
1. विद्यार्थियों को भ्रांतियों के बारे में बात करने दें और वैज्ञानिक तर्क की खोज के अवसर प्रदान करें।
2. उन भ्रांतियों को सिरे से खारिज करें और उन्हें उस संप्रत्यय पर मानक जानकारी बताएं।
3. इन बच्चों को एक विशेष शिक्षक के पास भेज दें और अधिगम अक्षमता के लिए आंकलन की सिफारिश करें।
4. शिक्षक को उन भ्रांतियों पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए और अगले सम्प्रत्यय की ओर आगे बढ़ जाना चाहिए।
Click To Show Answer
Answer -(1)